आमजन सडक सुरक्षा नियमों का पालन करें - परिवहन  आयुक्त

  आमजन सडक सुरक्षा नियमों का पालन करें - परिवहन  आयुक्त

दौसा, 04 अगस्त। परिवहन विभाग के आयुक्त शैलेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि जिले में आमजन, अभिभावक, अध्यापक,छात्रा-छात्राओं सहित सभी लोगों को सुरक्षित भविष्य के लिये सडक सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए।
परिवहन विभाग के आयुक्त ने शुक्रवार को दौसा में आयोजित एक दिवसीय सड़क सुरक्षा जन जागरूकता कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुये यह बात कही। उन्होने कहा कि कार्यक्रम में उपस्थित सभी छात्रा-छात्राऐं आज आयोजित रैली व कार्यकम के बारे में अपने मित्रों को फैसबुक अकाउन्ट पर पोस्ट कर यातायात नियमों की जानकारी देवें। उन्होंने जिला कलेक्टर नरेश कुमार शर्मा से कहा कि जिले में एक सर्वे करवाया जाएगा कि कितने वाहन है, कितनों के पास लाइसेंस बना हुआ,घरों में कितने के पास हैलमेट है।  इस संबध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये जाने की बात कही। आयुक्त ने कहा कि आयोजित रैली व कार्यक्रम के बारे में सभी लोग अपने आस-पास के लोगों को अवश्य जानकारी प्रदान करें।
कार्यक्रम में जिला कलेक्टर नरेश कुमार शर्मा ने कहा कि अपने सामुदायिक प्रयास के द्वारा जिले में सडक दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। जिला कलेक्टर ने कहा कि होने वाली सडक दुर्घटनाओं का असर उनके  परिवार,रिस्तेदारों व दोस्तों को इसके गलत परिणामों को भुगतना पडता है। उन्होंने कहा कि सभी को हैलमेट लगाकर गाडी चलाना चाहिए,लाईसेंस अवश्य बनवायें, यातायात नियमों के पालन के बारे में अपनी आदत बना लें जिससे की सडक दुर्घटनाओं से बचा जा सके।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने कहा कि जिले में विशेष अभियान चलाकर हाईवे पर रोंग साइड चलने वालों के खिलाफ चालान व मुकदमा दर्ज किया जाएगा । इस संबंध में विभाग के द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये जाएंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बिना हैलमेट के वाहन नहीं चलाना चाहिए, क्योंकि इससे सबसे ज्यादा मोतें होती हैं एवं आम जन को यातायात नियमों की जानकारी होनी चाहिए। इस अवसर पर प्रादेशिक परिवनह अधिकारी जीपी बैरवा ने जिले में विभाग की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर राज्य स्तर से अतिरिक्त परिवहन अधिकारी, जिला परिवहन अधिकारी सत्यप्रकाश शर्मा, रिटायर्ड परिवहन अधिकारी, लायन्स क्लब के अध्यक्ष मनोहर लाल गुप्ता सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम से पूर्व सड़क सुरक्षा रैली नेहरू गार्डन से दौसा से प्रारम्भ होकर रावत पैलेस पर समापन किया गया। रैली में बैनर-पोस्टरों,कलाजत्था व माईक के द्वारा सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में आमजन को जानकारी दी गई।
इससे पूर्व छात्रा छात्राओं की रैली का आयोजन किया गया। रैली का आयोजन नेहरू उद्वान से रावत पैलेस तक किया गया । इसमें सैकडो छात्रा छात्राओं ने भाग लिया। 
  • Powered by / Sponsored by :