नई दिल्ली में राजस्थान पर्यटन के तीज उत्सव में लोक कलाकारों की रही धूम

  नई दिल्ली में राजस्थान पर्यटन के तीज उत्सव में लोक कलाकारों की रही धूम

  नई दिल्ली,26 जुलाई,2017। नई दिल्ली में राजस्थान पर्यटन  द्वारा आईएनए में स्थित दिल्ली हाट  में आयोजित दो दिवसीय तीज उत्सव में राजस्थानी लोक कलाकारो ने भारी धूम मचाई। वर्षा की मनभावन फुहारों के मध्य आयोजित इस सांस्कृतिक संध्या में कलाकारों ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।
पर्यटक स्वागत केंद्र, नई दिल्ली के सहायक निदेशक आर के सैनी ने बताया कि सांस्कृतिक संध्या में जोधपुर के मोहम्मद रफीक लंगा के दल ने खड़ताल वादन, पादरदा (पाली) की गंगा देवी व दल ने तेरह ताली नृत्य, कैथवाड़ा(भरतपुर) के गफरुद्दीन मेवाती ने भपंग वादन, किरण कुमारी व दल ने घूमर नृत्य,अनिशुदीन व दल ने चरी नृत्य, चाचौड़ा,  छबड़ा (बारां ) के जानकी लाल और दल ने चकरी नृत्य, जोधपुर की सुआ सपेरा व दल ने कालबेलिया नृत्य और गोवर्धन (उत्तरप्रदेश)के लोक कलाकारों ने ललित शर्मा और साथियो के साथ मयूर नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियो से दर्शकों का मन मोहा। कार्यक्रम का संयोजन उदयपुर की हिमानी जोशी ने किया।
राजस्थान पर्यटन की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती डा गुरजीत कौर ने बताया कि लोक कलाकारों के दल ने बुधवार को अपरान्ह नई दिल्ली के जनपथ स्थित भारतीय पर्यटन कार्यालय में भी शानदार प्रस्तुतिया देकर दर्शकों का मन मोह लिया और उन्हें अपने साथ नाचने गाने पर मजबूर किया।
उन्होंने बताया कि राजस्थान पर्यटन विभाग ने दिल्ली पर्यटन विभाग और दिल्ली हाट के सहयोग से राष्ट्रीय राजधानी  क्षेत्र दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में तीज उत्सव के कार्यक्रम आयोजित किये है। इसी क्रम में 28 व 29 जुलाई को दिल्ली हाट , पीतमपुरा में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन रखा गया है। 
  • Powered by / Sponsored by :