साप्ताहिक बैठक में हुई विकास कार्यों की समीक्षा

साप्ताहिक बैठक में हुई विकास कार्यों की समीक्षा

नागौर 15 मई। विकास कार्यों की समीक्षा के लिए नागौर जिले में सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में विभाग स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता अतिरिक्त जिला कलक्टर चंदगीराम झांझरिया ने की।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने आदर्श ग्राम योजना की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करते इसके निर्धारित लक्ष्य पूरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्थान संपर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को जल्द से जल्द निस्तारित करने के लिए विभाग संबंधित अधिकारीयों के निर्देश दिए। रूडीप विभाग की ओर से तोड़ी गई सड़कों के मरम्मत और सीवरेज कनेक्शन का कार्य तेज गति से करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि श्रम विभाग के अधिकारी जिले श्रमिकों का पंजियन कर उन्हे श्रमिकों के लिए जारी विभिन्न योजनाओं से जोडे़।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि ध्वनि प्रदुषण अधिनियम के तहत डी.जे. साउण्ड के विरूद्ध परिवहन विभाग प्रभावी कार्यवाही अमल में लावें। उन्होने नागौर नगरपरिषद, आयुक्त को निर्देश दिए कि शहर में चल रहे अवैध कनेक्शनों के चिन्हिकरण के लिए वार्डवार सर्वे किया जाए तथा अवैध कनेक्शन की सूची बनाकर कनेक्शन कटवाने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रकी विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि गर्मी को देखते हुए पीने के पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से चलती रहे। अधिकारी नियमित रूप से जलप्रदाय योजनाओं का निरीक्षण करें।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन के द्वितीय चरण में जो कार्य प्रारम्भ हुए है वे सभी निश्चित समय सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो जाए इसके पुख्ता प्रबन्ध किए जाए। बैठक में विभिन्न विभागो के अधिकारीगण उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :