जोधपुर डिस्कॉम में वीसीआर निस्तारण की विशेष व सरल योजना 31 जनवरी तक बढ़ी

जोधपुर डिस्कॉम में वीसीआर निस्तारण की विशेष व सरल योजना 31 जनवरी तक बढ़ी

जोधपुर, 1 जनवरी। जोधपुर डिस्कॉम द्वारा 30 जून, 2016 तक की लम्बित वीसीआर के अंतिम निस्तारण के लिए अगस्त माह में लागू की गई विशेष व सरल योजना की अवधि 31 जनवरी 2018 तक बढाइ्र्र्र्र है।
जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की प्रबन्ध निदेशक आरती डोगरा ने बताया कि ऐसे उपभोक्ता व गैर उपभोक्ता, जिनके विरूद्ध 30 जून, 2016 से पहले विद्युत चोरी व दुरूपयोग के मामलों में वीसीआर भरी गई है और उसका अब तक निपटारा नहीं हुआ है तो वे शीघ्र ही संबंधित सहायक अभियंता (पवस) कार्यालय में सम्पर्क स्थापित कर, बहुत ही सरल इस योजना से अपनी वीसीआर का अंतिम निस्तारण करवा कर योजना का लाभ उठा सकते है। योजना के तहत वीसीआर के पूर्व में निस्तारित हो चुके प्रकरणों को पुनः नही खोला जाएगा।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि योजना के तहत ऐसे व्यक्ति भी पूरा लाभ उठा सकते है, जिनके खिलाफ विद्युत थाने में विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज है व मामला अभी तक न्यायालय में पेश नहीं हुआ है। ऐसे व्यक्ति  योजानानुसार राशि जमा करवा कर बिना किसी लम्बी प्रक्रिया के कानूनी कार्यवाही से पूर्णतया छुटकारा पा सकते है। योजना की समाप्ति 31 जनवरी, 2018 के उपरान्त संबंधित उपभोक्ता/गैर उपभोक्ता को वीसीआर की पूरी राशि जमा करवानी होगी एवं राशि नहीं जमा करवाने पर उसके विरूद्ध विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। 
प्रबंध निदेशक ने बताया कि 50 हजार रुपए तक की वीसीआर राशि पर 50 प्रतिशत एवं यदि वीसीआर की राशि 50 हजार रुपए से अधिक है तो 50 हजार रुपए का 50 प्रतिशत व 50 हजार से अधिक राशि पर 10 प्रतिशत राशि जमा कर वीसीआर का अंतिम निस्तारण करवाया जा सकता है। 
  • Powered by / Sponsored by :