विरोध-प्रदर्शन लोकतंत्र में जनता का अधिकार : पायलट

विरोध-प्रदर्शन लोकतंत्र में जनता का अधिकार : पायलट

जयपुर, 12 मार्च। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने झुन्झुनूं में अपनी मांगों को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए विरोध-प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ सरकार द्वारा दमनात्मक कार्यवाही किये जाने की कड़े शब्दों में निन्दा की है।
श्री पायलट ने कहा कि लोकतंत्र में हर नागरिक को हक है कि वह अपने अधिकारों की मांग को लेकर शांतिपूर्वक विरोध-प्रदर्शन करे व सत्ता में बैठे लोगों को अपनी समस्या से अवगत करवाये। उन्होंने कहा कि गत् दिनों झुन्झुनूं में महिला दिवस पर प्रधानमंत्री की रैली में बेरोजगारी की मार झेल रहे लोगों ने सरकारी वादाखिलाफी को लेकर विरोध दर्ज करवाया था जिस पर भाजपा सरकार ने कड़ा रूख अपनाया है और पुलिस द्वारा दबिश देकर लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक 9 संविदाकर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है और अन्य लोगों को भी पुलिस प्रशासन द्वारा परेशान किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने चुनावों में बेरोजगारों व संविदाकर्मियों को नियमित रोजगार देने का वादा किया था, परन्तु सरकार के चार वर्ष बीत जाने के बाद भी इस वर्ग की कोई सुनवाई नहीं हो रही है, जिसके परिणामस्वरूप बेरोजगारों व संविदाकर्मियों में सरकार के प्रति घोर निराशा व आक्रोश व्याप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि उक्त वर्ग की समस्याओं का निदान करने की जगह दमनात्मक नीति अपनाकर भाजपा सरकार न सिर्फ वादाखिलाफी कर रही है, वरन् जनादेश का भी अपमान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी सरकार ने हर आन्दोलन व विरोध-प्रदर्शन को दबाया है जिससे जनता के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन् हुआ है।
  • Powered by / Sponsored by :