गत् चार वर्षों में 22 विधानसभाओं में से 20 पर हारने वाली भाजपा का आगामी विधानसभा चुनावों में भी हार का सिलसिला जारी रहेगा : पायलट

गत् चार वर्षों में 22 विधानसभाओं में से 20 पर हारने वाली भाजपा का आगामी विधानसभा चुनावों में भी हार का सिलसिला जारी रहेगा : पायलट

जयपुर, 04 मार्च। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने पूर्वोत्तर राज्यों के चुनावी परिणामों को लेकर प्रदेश की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे द्वारा व्यक्त किये गये उत्साह पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे उप चुनावों की हार से उपजी बौखलाहट पर पर्दा डालने का असफल प्रयास बताया है।
श्री पायलट ने कहा कि उप चुनावों में हारने पर मुख्यमंत्री ने मीडिया से दूरी बना ली थी लेकिन उत्तर-पूर्व के चुनावों के परिणामों पर प्रतिक्रिया देने से लगता है कि प्रदेश में हुई उप चुनावों की करारी शिकस्त व प्रदेश में आगामी चुनावों में साफ दिख रही भाजपा की हार से ध्यान भटकाने के लिए मुख्यमंत्री ने कहा है कि उप चुनावों की हार भाजपा के लिए बैकअप कॉल थी जिससे कि भाजपा सक्रिय होकर काम कर सके। उन्होंने कहा कि हर आम व्यक्ति इस बात को जानता है कि भाजपा सरकार ने चार वर्षों में जनविरोधी काम किये हैं और अब सरकार के पास कोई समय नहीं है कि वह अपनी गलतियों को सुधारकर अपनी स्थिति में बदलाव ला सके। उन्होंने कहा कि होली के त्यौहार की छुट्टी के समय खान घोटाले के मुख्य आरोपी अधिकारी को पदौन्नति देकर मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार व भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने की अपनी नीति पर मोहर लगाई है। उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार को संस्थागत करना चाहती है, इसलिए गत् दीपावली के त्यौहार के समय काला कानून लाने का भी गुपचुप प्रयास किया गया था जिसे कांग्रेस ने विफल कर दिया। उन्होंने कहा कि जहॉं भ्रष्टाचार के आरोपी अधिकारी को मुख्यमंत्री की अभिशंषा पर न सिर्फ बहाल किया गया है, वरन् पदौन्नति देकर अतिरिक्त मुख्य सचिव बना दिया गया है, वहीं दूसरी ओर हजारों बेरोजगार व संविदाकर्मी अपनी आजीविका के लिए दिन-रात संघर्ष कर रहे हैं, परन्तु उनकी सुनवाई करने की जगह उनके जले पर नमक छिडक़ने जैसे बयान सरकार की ओर से दिये जा रहे हैं।
श्री पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री कितने भी दावे कर ले प्रदेश में कांग्रेस आगामी समय में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में कानून-व्यवस्था इतनी लचर हो कि लोग आपसी रंजिश को सरेआम अंजाम देने में बिल्कुल नहीं डर रहे हों और जहॉं महिलाओं का उत्पीडऩ चरम पर हो और किसानों को आत्महत्या करनी पड़ रही हो तथा जिस प्रदेश में हाल ही में 17 विधानसभाओं पर जनता ने सरकार को बुरी तरह नकार दिया हो वहॉं प्रदेश की मुख्यमंत्री का अगामी समय में चुनाव जीतने का दावा उतना ही खोखला है जितना खोखला उनका शासन रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस मजबूती के साथ विपक्ष का दायित्व निभाया है उससे जनता प्रभावित हो चुकी है और कांग्रेस को बागडोर सौंपने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
  • Powered by / Sponsored by :