मुख्यमंत्री जन कल्याण शिविर आयोजन : 10 मई से 10 जुलाई आमजन के कार्यों एवं समस्याओं के त्वरित निस्तारण

मुख्यमंत्री जन कल्याण शिविर आयोजन : 10 मई से 10 जुलाई आमजन के कार्यों एवं समस्याओं के त्वरित निस्तारण

चूरू, 10 मई। चुरू जिले में नगरीय निकाय से संबंधित आमजन के कार्यों एवं समस्याओं के त्वरित व समय पर निस्तारण के लिए राज्य सरकार द्वारा 10 मई से 10 जुलाई, 2017 तक प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक शहरी क्षेत्र में ‘‘मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण शिविर’’ आयोजन किया जा रहा है । जिसमें आमजन के समस्या को सुना जायेगा और उसका त्वरित निस्तारण किया जायेगा |
जिला कलक्टर ललित कुमार गुप्ता ने बुधवार को चूरू नगर परिषद द्वारा वार्ड संख्या 1, 2 व 45 के नागरिकों की निकाय से संबंधित समस्याओं के निस्तारण के लिए राजकीय नानी बाई मड़दा स्कूल में आयोजित मुख्यमंत्री जन कल्याण शिविर का अवलोकन करते हुए अधिकारियों एवं कार्मिकों से कहा कि वे शिविर में आने वाले हर व्यक्ति की समस्याओं की सुनवाई कर त्वरित समाधान कर राहत प्रदान करें। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे शिविरों में उपस्थित होकर निकाय से संबंधित कार्यों का निस्तारण कर लाभान्वित हो।
इस अवसर पर सभापति विजय कुमार शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याण कार्यक्रमों का सफल क्रियान्वयन किया जाकर आम व्यक्ति की समस्याओं का समाधान किया जायेगा। उन्होंने आमजन से कहा है कि वे जागरुक होकर सरकार की योजनाओं का लाभ उठावें। उप सभापति अनवर थीम ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण व शहरी गरीब व आमजन के कल्याणार्थ दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में संचालित जन कल्याण शिविर आमजन को त्वरित राहत प्रदान करेंगे।
शिविर में नगर परिषद के अधिकारी व कार्मिक जनप्रतिनिधि एवं आम नागरिक उपस्थित थे।
शिविर में हुए कार्य :- नगर परिषद आयुक्त प्रमोद जांगिड़ ने कहा कि बुधवार को चूरू शहर में आयोजित शिविर में 17 जून, 1999 से पूर्व कृषि भूमि पर बसी आवासीय कॉलोनियों के पट्टे जारी करने के आवेदन पत्रा तैयार करने के साथ ही भवन निर्माण स्वीकृति, भामाशाह कार्डों का वितरण, पेंशन वेरिफिकेशन, जन्म प्रमाण पत्रा, कब्जा भूमि नियमन, स्टेट ग्रांट, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन, स्वच्छ भारत मिशन एवं आरयूआईडीपी द्वारा शहर में डाली गई सीवरेज कनेक्शन के आवेदन पत्रा तैयार किये गये।
शिविरों में होंगे ये कार्य :- कृषि भूमि पर बसी आवासीय योजनाओं का नियमन, सिवायचक भूमि पर अनाधिकृत आवासीय निर्माणों का नियमन, कच्ची बस्तियों का नियमन, खांचा भूमि का आवंटन, भवन निर्माण स्वीकृतियां, आवासों के सेट बेक का नियमन, भूखण्डों का पुनर्गठन, लीज मुक्ति प्रमाण पत्रा जारी करना, अवाप्तशुदा भूमि का नियमितिकरण, व्यक्तिगत आवास निर्माण के लिए ऋण आवेदन प्राप्त करना, गाडिया लुहारों व घुमन्तु जातियों को 50 वर्ग गज भूमि का निःशुल्क आवंटन, भूमि अवाप्ति प्रकरणों का निस्तारण, व्यक्तिगत व सामुदायिक शौचालय स्थल का चिन्हीकरण व स्वीकृति, मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत जल स्त्रोतों का चयन व निर्माण, आय प्रमाण पत्रा जारी करना, पार्कों का सीमांकन।
चूरू शहर में शिविर कार्यक्रम :- मुख्यमंत्री शहरी जन कल्याण शिविर कार्यक्रम के तहत प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक 11 मई को राजकीय नानी बाई मड़दा स्कूल (पंखा रोड़) में वार्ड संख्या 1, 2 व 45 के लिए तथा 12 व 13 मई को वार्ड संख्या 3, 4 व 5 के नागरिकों के लिए शिविर आयोजित होंगे।
इसी प्रकार वार्ड संख्या 6, 7 व 8 के नागरिकों के लिए 17 व 18 मई को, वार्ड संख्या 9 व 10 के लिए 19 व 20 मई को, वार्ड 11 व 12 के लिए 24 व 25 मई को, वार्ड 13 व 14 के लिए 26 व 27 मई को तथा वार्ड संख्या 15 व 23 के नागरिकों के लिए 31 मई व 1 जून को शिविर आयोजित किया जायेंगे।
  • Powered by / Sponsored by :