149वींरक्षापेंशनअदालत 19 व 20 सितम्बरको

  149वींरक्षापेंशनअदालत 19 व 20 सितम्बरको

चूरू, 25 अगस्त। रक्षा पेंशनरों की शिकायतों के तत्काल निवारण हेतु सप्त शक्ति ऑडिटोरियम मुख्यालय, दक्षिण पश्चिम कमान जयपुर में 19 व 20 सितम्बर को 149वीं रक्षा पेंशन अदालत का आयोजन किया जायेगा।
सेना भर्ती कार्यालय के ले.कर्नल मनीष ओझा ने बताया कि रक्षा पेंशन अदालत में पेंशन चैनल से संबंधित तीनों एजेंसियां - संबंधित रिकॉर्ड ऑफिस, पेंशन स्वीकृत करने वाले प्राधिकरण तथा पेंशन वितरण प्राधिकरण एक ही स्थान पर पेंशनर्स को उपलब्ध होंगे। उन्होंने बताया कि इस अदालत में सशस्त्र सेनाओं के सभी पेंशनरों सहित रक्षा सिविलियन पेंशनरों के पेंशन संबंधी प्रकरणों का निस्तारण किया जायेगा।
आवेदन आमंत्रित - ले.कर्नल ने सभी रक्षा पेंशनरों से कहा है कि वे अपनी पेंशन संबंधी किसी भी शिकायत के समाधान के लिए 10 सितम्बर, 2017 तक प्रभारी अधिकारी, रक्षा पेंशन अदालत, कार्यालय डीपीडीओ, ए-82, उर्मिला मार्ग, हनुमान नगर, वैशाली नगर, जयपुर को निर्धारित प्रपत्र में तीन प्रतियों में अपना आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं। आवेदन पत्र डीपीडीओ जयपुर या सैनिक कल्याण अधिकारी कार्यालय, चूरू से प्राप्त किये जा सकते है।
पेंशन अदालत - एक प्रशासनिक प्रयास - ले.कर्नल ने कहा है कि प्रस्तावित पेंशन अदालत को किसी भी प्रकार का वैधानिक दर्जा प्राप्त नहीं है मगर यह रक्षा पेंशनरों की शिकायतों के निराकरण से सम्बन्धित एक प्रशासनिक प्रयास है।
  • Powered by / Sponsored by :