विधिकसाक्षरताशिविरमानसिकरोगीसमाजकाहिस्साहै

  विधिकसाक्षरताशिविरमानसिकरोगीसमाजकाहिस्साहै

चूरू, 25 अगस्त। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के एक्शन प्लान के तहत जिला एवं सेशन न्यायाधीश योगेन्द्र कुमार पुरोहित के निर्देशानुसार शुक्रवार को राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल, चूरू में अधीक्षक डॉ. जे.एन.खत्री की अध्यक्षता में मानसिक रोगियों के अधिकारों से संबंधित विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चूरू द्वारा आयोजित शिविर में रिटेनर अधिवक्ता सांवरमल स्वामी ने मानसिक रोगियों के अधिकारों की जानकारी देते हुए मानसिक रोगियों के विभिन्न प्रकार के कानूनी प्रावधानों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मानसिक रोगी समाज का हिस्सा है जिन्हें उचित देखभाल से ठीक किया जा सकता है। अधिवक्ता संतलाल सहारण ने पीड़ित प्रतिकर स्कीम एवं पालनहार योजना की जानकारी देते हुए कहा कि मानसिक रोगियों के परिवार इस स्कीम का लाभ उठा सकते है।
इस अवसर पर डॉ. सुभाष चौहान ने कहा कि जिन्दगी की भाग दौड़ में मानसिक रोगियों की संख्या बढ रही है, जिसे समय पर उचित ईलाज मुहैया करवाकर रोका जा सकता है। अधीक्षक डॉ. खत्री ने अस्पताल में मनोरोगियों के लिए देय सुविधाएं एवं उपचार की जानकारी देते हुए ऎेसे शिविरों की महत्ता पर प्रकाश डाला। शिविर में मनोचिकित्सक डॉ. जितेन्द्र, डॉ. रामस्वरूप सहित चिकित्साकर्मी उपस्थित थे।
  • Powered by / Sponsored by :