रात्रि चौपाल में समस्या सुन समाधान के निर्देश

रात्रि चौपाल में समस्या सुन समाधान के निर्देश

बूंदी, 7 जुलाई। ग्रामीणजनों की समस्याओं के त्वरित समाधान की दृष्टि से शुक्रवार को हिण्डोली पंचायत समिति की धाबाईयों का नयागांव ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जिला कलक्टर की रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी और समाधान का भरोसा दिलाया। कतिपय समस्याओं का मौके पर ही समाधान कर ग्रामीणों को राहत प्रदान की गई।
चौपाल के दौरान अधिकारियों ने विभागीय योजनाओं की जानकारी देते हुए लाभ लेने की प्रक्रिया से ग्रामीणों को अवगत करवाया। अधिकारियों ने श्रमिकों के अधिकार एवं श्रम एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की जानकारी देते हुए अधिकाधिक लाभ उठाने की बात कही। ग्रामीणों द्वारा ग्रेवल सड़क बनाने की मांग पर जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि महात्मा गांधी नरेगा योजना में ग्रेवल सड़क बनवाई जावे। साथ ही इस कार्य में गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जावे।
जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की खराब ट्रांसफार्म संबंधी विद्युत समस्या को लेकर निर्देश दिए कि तत्काल इसका समाधान किया। उन्होंने विद्युत निगम के अधिकारियों से कहा कि विद्युत संबंधी समस्याओं त्वरित समाधान हो। ग्रामीणों को निर्धारित समय के अनुसार निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिले।
चौपाल के दौरान ग्रामीण महिला पुरूषों ने अतिक्रमण, पेंशन, आवास योजना में लाभान्वित करने सहित सार्वजनिक एवं व्यक्तिगत परेशानियों से जिला कलक्टर को बताया। रात्रि चौपाल में उपखण्ड अधिकारी हिण्डोली डॉ. पूजा सक्सेना, पुलिस उपाधीक्षक नानकराम, ग्राम पंचायत सरपंच रामप्रकाश यादव एवं बडी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :