साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन्न, पेयजल की गुणवत्ता पर रखें कड़ीनिगरानी -जिला कलक्टर

साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन्न, पेयजल की गुणवत्ता पर रखें कड़ीनिगरानी -जिला कलक्टर

बूंदी, 10 जुलाई। पानी बिजली एवं मौसमी बीमारियों संबंधी साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को यहां जिला कलक्टर कक्ष में जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि पेयजल की गुणवत्ता पर कड़ी निगरानी रखी जावे। पेयजल के जो नमूने संतोषजनक पाए जाएं, वहां गुणवत्ता बनाएरखने के लिए निरंतर निगरान रखी जावे तथा आवश्यक कार्यवाही की जावे। उन्होंने निर्देश दिए कि हर सोमवार को पानी के नमूनों एवं उन पर की गई कार्यवाहीका विवरण बैठक में रखा जावे।
जिला कलक्टर ने विद्युत वितरण व्यवस्था की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि विद्युत फीडरों पर छीजत पर कड़ी निगरानी रखें। नुकसान कमकरने का लक्ष्य हर हाल में पूरा करें। उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्थान संपर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण शीघ्र हो। नवल सागर, जैतसागर को कमल जड़ो एवं पॉलीथीन आदि से मुक्त कर आकर्षक बनाया जाए। शहर की बावडिय़ों की एक-एक कर सफाई करवाई जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि गौरव पथ निर्माण के दौरान रास्ता नहीं बिगड़े इसका ध्यान रखा जावे। यूटिलिटी शिफ्टिंग का कार्य प्राथमिकता सेकराया जाए। उन्होंने कहा कि चौपाल के दौरान ग्रामीणों को बताया जावे कि अस्पतालजाते समय भामाशाह कार्ड अवश्य लेकर जाएं। इसके अलावा विद्यालयों में अध्यापक बच्चोंको बताया जावे कि उनके परिवार के सदस्य हास्पिटल जाएं तो भामाशाह कार्ड लेकर जाएं।इसके अलावा जनप्रतिनिधियों को भी योजनाओं की अधिकाधिक जानकारी दें।
जिला कलक्टर ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, निशुल्क दवा, राजलक्ष्मी, भामाशाह सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग की उपनिदेशक को निर्देश दिए कि आंगनबाडीकार्यकर्ता, साथिने गर्भवती महिलाओं को चिकित्सालय जाते समय भामाशाह कार्ड लेकरजाने का संदेश दें, इसकी सुनिश्चितता की जावे।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (सीलिंग) ममतातिवाडी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
  • Powered by / Sponsored by :