अजय झामरी हत्याकांड में देहरादून से पकड़े गये बदमाशों ने भरतपुर में प्रवेश के बाद पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन की फायरिंग

अजय झामरी हत्याकांड में देहरादून से पकड़े गये बदमाशों ने भरतपुर में प्रवेश के बाद पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन की फायरिंग

भरतपुर 6 सितम्बर। हिस्ट्रीशीटर अजय झामरी हत्याकाण्ड में शामिल 03 बदमाशों तेजवीर जाट पुत्र सतवीर निवासी कौंरेर थाना कुम्हेर, युवराज जाट पुत्र मुकेश निवासी रारह थाना कुम्हेर व बन्टी जाट पुत्र नैम सिंह निवासी नगला खुशहाल थाना चिकसाना जिला भरतपुर को डीएसटी ने देहरादून से धर दबोचा। भरतपुर में प्रवेश के बाद पुलिसकर्मी की पिस्टल छीन कर भागने के प्रयास के दौरान मुठभेड़ में तीनों घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।
आईजी रेंज रुपिन्दर सिंघ ने बताया कि 27 अगस्त को सर्कुलर रोड पर बदमाश तेजवीर व उसके साथियों ने हिस्ट्रीशीटर अजय झामरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटनाक्रम के संबंध में थाना अटलबन्द पर मुकदमा पंजीबद्ध किया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी मृदुल कच्छावा के निर्देशन, एडिशनल एसपी भूपेन्द्र शर्मा के सुपरवीजन तथा सीओ शहर व ग्रामीण भरतपुर के नेतृत्व में विभिन्न टीमों का गठन किया गया।
आईजी सिंघ ने बताया कि मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर आरोपियों के बारे में आसूचना संकलित कर पुलिस टीमों द्वारा सभी सम्भावित स्थानों पर एक साथ दबिश दी गई। इसी दौरान बदमाशों के देहरादून में छिपे होने की सूचना पर देहरादून पहुंची डीएसटी प्रभारी मुकेश कुमार व उनकी टीम ने संदिग्ध स्थान की घेरा बन्दी कर 25-25 हजार के इनामी बदमाश तेजवीर, युवराज, बन्टी को दस्तयाब कर लिया।
डीएसटी बदमाशों को लेकर देहरादून से भरतपुर के लिये रवाना हुई। भरतपुर सीमा में प्रवेश के बाद जब अनुसंधान अधिकारी एसएचओ अटलबन्द मनीष शर्मा मय टीम के कस्टडी में लेने पहुँचे तो उद्योगनगर थाना क्षेत्र में हनुमान तिराहे पर कस्टडी में लेने के बीच बदमाश तेजवीर ने डीएसटी के कांस्टेबल जगदीश की पिस्टल छीनकर जान से मारने की नीयत से पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी।
पुलिस टीमों ने सरकारी गाडियों व पेडों की आड लेकर स्वयं की रक्षा की। फिर भी तेजवीर द्वारा की गई फायरिंग में गोली डीएसटी इंचार्ज मुकेश कुमार तथा एसएचओ मनीष शर्मा की बुलेट प्रूफ जैकेट में जाकर लगी। आत्मरक्षा में की गई जवाबी फायरिंग में तीनों बदमाश घायल हो गये। तीनों को हिरासत मे लेकर अस्पताल में भर्ती कराया गया।
थाना उद्योग नगर में दर्ज कराए गए इस घटनाक्रम तथा हिस्ट्रीशीटर अजय झामरी हत्याकाण्ड में थाना अटलबन्द में दर्ज प्रकरण में सीओ रूरल पिन्टू कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है, जो दोनों प्रकरणों में त्वरित व गुणवत्ता पूर्वक अनुसंधान करते हुये बदमाशों के विरूद्ध न्यायालय में शीघ्र चालान पेश किया जाना सुनिश्चित करेगी।
  • Powered by / Sponsored by :