बैंक कर्मी बनकर खाता नम्बर व एटीएम कार्ड का कोड पूछकर रूपये निकालने के मामले का आरोपी को किया गिरफ्तार

बैंक कर्मी बनकर खाता नम्बर व एटीएम कार्ड का कोड पूछकर रूपये निकालने के मामले का आरोपी को किया गिरफ्तार

जयपुर 26 अप्रेल। जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर श्री कैलाश चन्द विश्नोई ने बताया कि एटीएम धारकों से उनके एटीएम कार्ड के नम्बरों को पूछकर उनके साथ ठगी करने की जिले में बढती वारदातों की रोकथाम के लिए चलाये गये विशेष अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एडीएफ श्री सतीशकुमार जांगिड एवं वृताधिकारी वृत बयाना श्री हिमांशु शर्मा के निर्देशन में थानाधिकारी थाना उच्चैन श्री मुकेश कुमार उ0नि0 के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया।
श्री कैलाश चन्द विश्नोई ने बताया कि उक्त टीम ने थाना उच्चैन के प्रकरण संख्या 93/17 जिसमें 22 अप्रेल,17 को प्रार्थी श्री चन्द्रभान पुत्र गणेश जाति मीणा निवासी जयचौली थाना उच्चैन ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि मेरे पीएनबी बैंक खाता से किसी अज्ञात व्यक्ति ने मुझे मेरे मोबाईल नम्बर पर फोन कर मेरे खाते से सम्बन्धित जानकारी मुझे दी और स्वयं पीएनबी का कर्मचारी बना उसने मुझे मेरा खाता नम्बर और एटीएम के ऊपर लिखा 16 अंको का नम्बर और मेरा नाम-पता बताया और मेरे खाते में कुछ गडबडी की बात कह कर मेरा एटीएम पिन और कुछ एसएमएस पुछे जो मेरे फोन पर आये थे यह घटना 24-03-17 की है इसके कुछ समय बाद उसने मेरे खाते से 60000 रूपये निकाल लिये। जिस पर टीम द्वारा प्रार्थी के खाता नम्बर का स्टेटमेंट प्राप्त किया जाकर अवलोकन किया गया तो प्रार्थी के खाते से कुल 59984 रूपये सेन्ट्रल बैंक के खाता नम्बर 3525967221 शाखा गुडगांव हरियाणा में उक्त पैसे जाना पाया गया।
श्री विश्नोई ने बताया कि बैंक जाकर उक्त खाते के बारे में जानकारी की गई तो उक्त खाता देवेन्द्र पुत्र मोहनचन्द्र जाति लखचौरा निवासी 31बी रजत विहार सैक्टर-62 नोऐडा जिला गौतमबुद्ध नगर उ0प्र0 के नाम से होना पाया गया। देवेन्द्र के निवास पर जाकर उक्त व्यक्ति के बारे में पता किया गया तो सही होना पाया गया व देवेन्द्र घर पर मौजूद मिला जिसको लाकर पूछताछ की तो पूछताछ पर बताया कि मैं 400-500 रू में फर्जी सिम खरीद लेता था और सिमो के जरिये फोन लगाकर स्वयं बैंक अधिकारी बनकर खाता धारकां से खाते के बारे में जानकारी लेकर उनसे मोबाईल पर आये ओटीपी नम्बर पूछकर खाते से ई-वोलेट में पैसे डाल लेता था। बाद में उक्त पैसे अपने खाते में डालकर एटीएम से पैसे निकाल लेता था।
उन्होंने बताया कि थानाधिकारी ने अनुसंधान के दौरान उक्त मामले में के आरोपी देवेन्द्र पुत्र मोहनचन्द्र जाति लखचौरा निवासी 31बी रजत विहार सैक्टर-62 नोऐडा जिला गौतमबुद्ध नगर उ0प्र0 को गिरफ्तार कर आरोपी से गहनता पूर्वक पूछताछ जारी है। जिससे और भी कई वारदातों खुलासा होने की सम्भावना है।
  • Powered by / Sponsored by :