दमन की नीति छोडक़र बेरोजगारों से किये वादे पूरे करे सरकार : पायलट

दमन की नीति छोडक़र बेरोजगारों से किये वादे पूरे करे सरकार : पायलट

जयपुर, 18 मार्च। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने भाजपा सरकार द्वारा एनआरएचएम कर्मियों के दमन को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सरकार के इस अंसवेदनशील रवैये की कड़े शब्दों में निन्दा की है।
श्री पायलट ने कहा कि गत् दिनों झुन्झुनूं की सभा में अपनी पीड़ा को व्यक्त करने के लिए एनआरएचएम कर्मियों द्वारा किये गये विरोध-प्रदर्शन को लेकर सरकार के ईशारे पर पुलिस द्वारा दबिश देकर गिरफ्तारियां की गई जो बताता है कि सरकार लोकतंत्र में स्वीकृत विरोध-प्रदर्शन व आन्दोलन को दबाना चाहती है। उन्होंने कहा कि सूत्रों से जानकारी मिली है कि अब सरकार संविदा कर्मियों को पूरी तरह से बेरोजगार करना चाहती है इसलिए गुपचुप आदेश निकाला गया है कि तीन दिनों तक लगातार जो संवदिकर्मी अपने कार्य से अनुपस्थित रहेगा उसे सेवामुक्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसका सीधा तात्पर्य यह है कि पुलिस द्वारा कस्टडी में रखे गये विरोध-प्रदर्शन करने वाले संविदा कर्मियों को सरकार सेवामुक्त कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने निरन्तर युवाओं व बेरोजगारों की अनदेखी की है और सरकार के कार्यकाल के अंतिम वर्ष में नियमित रोजगार देने का वादा याद दिलाये जाने से बौखलाई भाजपा सरकार अनैतिक नीति के तहत् संविदा पर कार्यरत एनआरएचएम संविदा कर्मियों के साथ अन्याय कर रही है।
श्री पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार को बेरोजगारों से किये वादे पूरे करने चाहिए और दमनात्मक रवैया छोडक़र लोकतांत्रिक मूल्यों का सम्मान करना चाहिए।
  • Powered by / Sponsored by :