योग रथ हुए रवाना

योग रथ हुए रवाना

निःशुल्क योग शिविर में लोगों को भाग लेने के निमंत्रण तथा योग, आयुर्वेद के प्रति जागरूक करने जिले में योग रथ रवाना हुए। पश्चिमी राजस्थान प्रदेश प्रभारी समन्दर सिंह ने झंडी दिखा रवाना किया।
भारत स्वाभिमान के पार्थ दामा ने बताया कि जिला मुख्यालय से जयपुर, दाहोद, उदयपुर, डूंगरपुर मार्गों पर रथ रवाना हुए। प्रत्येक रथ में हरिद्वार से आए योग प्रशिक्षकों के साथ ही सक्रिय कार्यकर्ताओं का दल भी रवाना हुआ। दल द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में योग के महत्त्व बतलाने के साथ ही आगामी 24 से 26 अप्रेल को बांसवाड़ा कॉलेज मैदान में स्वामी रामदेवजी के सानिध्य में आयोजित निःशुल्क योग शिविर में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।
प्रातःकालीन योग शिविरों का नियमित आयोजन
इन दिनों जिले में योग प्रशिक्षकों द्वारा विभिन्न स्थानों पर नियमित योग कक्षाएं लगाई जा रही है। सोमवार सुबह बाहुबली कॉलोनी जैन मंदिर के समीप योग कक्षा लगाई गई। जिसमें ब्रह्मचारी अभिषेक, प्रान्त प्रभारी समन्दर सिंह ने योग, प्राणायाम, आसन, एक्यूप्रेशर की विधियां बतलाई। आयोजन समिति के संरक्षक जगमालसिंह, अध्यक्ष निमेश मेहता, उपाध्यक्ष हरीश कलाल, पार्थ दामा, महामंत्री मनोज शाह, सदस्य लक्ष्मीकांत त्रिवेदी, धरणीधर पंड्या, जयप्रकाश् पंड्या, अंदेश जैन, रमेश पंचोली, कांतिलाल पटेल, राजेन्द्र मेहर, सुनील मेहता, सुनील दोसी, डॉ. आर.के. मालोत, डॉ. मुनव्वर हुसैन, मुज्जफर अली, डॉ. दीपक द्विवेदी, आर.के. अय्यर, हर्ष कोठारी के निर्देशन में शिविर की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
भजन मण्डलियों से होगा वातावरण निर्माण
भारत स्वाभिमान संगठन के जिलाध्यक्ष पार्थ दामा ने बताया कि योग शिविर की जागरूकता तथा वातावरण निर्माण के लिए शिविर स्थल पर भजन मंडलियों द्वारा भजन प्रस्तुत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निःशुल्क योग शिविर आयोजन के लिए सर्वसमाज द्वारा एकजुट होकर तैयारी करने से सामाजिक एकता का उदाहरण प्रस्तुत हो रहा है। शिविर में समाज के सभी वर्ग से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेंगे।
  • Powered by / Sponsored by :